Sanjay Singh On BJP Office: आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि बीजेपी दीन दयाल उपाध्याय मार्ग (Deen Dayal Upadhyay Marg) पर अपने नए केंद्रीय कार्यालय से सटे एक सरकारी स्कूल को तोड़कर उस पर कब्जा करने जा रही है. संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के नए केंद्रीय कार्यालय का पास के एक सरकारी स्कूल पर अतिक्रमण है और पार्टी अब ‘उस पर बुलडोजर चलाने की योजना बना रही है.’ जब तक दिल्ली में आप सरकार (AAP Government) है, तब तक किसी स्कूल को गिराने नहीं दिया जाएगा.

संजय सिंह ने दावा किया, ‘‘बीजेपी के नए कार्यालय के ठीक बगल में एक सरकारी स्कूल को गिराया जा रहा है, क्योंकि पार्टी जमीन पर कब्जा करना चाहती है. पहले, उन्होंने स्कूल पर कब्जा करके एक पार्टी कार्यालय बनाया और अब, वे उस पर बुलडोजर चलाने की योजना बना रहे हैं. आप ऐसा कभी नहीं होने देगी. अगर स्कूल को तोड़ा गया तो 350 से ज्यादा बच्चों का भविष्य दांव पर लग जाएगा. बीजेपी पुनर्विकास के नाम पर स्कूल को ध्वस्त करने की योजना बना रही है.”

मनीष सिसोदिया के पत्र पर क्या बोले संजय सिंह?

वहीं मनीष सिसोदिया के जेल से लिखे पत्र का जिक्र करते हुए संजय सिंह ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की कम शिक्षा को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है और कहा कि देश को किसी ऐसे व्यक्ति की तरफ से नहीं चलाया जा सकता है जो ‘‘शिक्षा के महत्व को न समझता हो.’’

अरविंद केजरीवाल ने पोस्ट किया था सिसोदिया का पत्र  

इससे पहले, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक पत्र पोस्ट किया, जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा है, ‘‘अगर प्रधानमंत्री कम पढ़े-लिखे हैं तो यह देश के लिए बहुत खतरनाक है.’’ सिसोदिया ने पत्र में दावा किया, ‘‘पीएम मोदी विज्ञान को नहीं समझते हैं. शिक्षा के महत्व को भी नहीं समझते हैं. पिछले कुछ सालों में देश में 60 हजार स्कूल बंद कर दिये गए हैं.”

ये भी पढ़ें- Delhi Property Registry: दिल्ली वालों को राहत! अब किसी भी सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में करा सकेंगे प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री, जानें- क्या होगा प्रोसेस?



Source link