ABP Rajasthan C Voter Survey: इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं. यहां ये रिवाज रहा है कि पांच साल में जनता सरकार बदल देती है. लेकिन कांग्रेस इस बार इस रिवाज को बदलने का दावा कर रही है. राज्य में कांग्रेस की सरकार का कमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संभाल रहे हैं. लेकिन विपक्षी दल बीजेपी सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही. पेपर लीक सहित कई मुद्दों पर राज्य का सियासी माहौल गर्म हो जाता है. ऐसे में चुनावी माहौल में लोगों के मूड को जानना भी जरूरी है. एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर एक सर्वे किया और लोगों से पूछा कि सीएम की पसंद कौन हैं. इसमें दिलचस्प नतीजे सामने आए. गौर करने वाली ये रही कि लोग सचिन पायलट से ज्यादा वसुंधरा राजे को पसंद कर रहे हैं. अशोक गहलोत पहले नंबर पर हैं.

राजस्थान में सीएम पद के लिए पसंद कौन?

सीएम की कुर्सी पर काबिज अशोक गहलोत को 35 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए अपनी पंसद बताया. वो सर्वे में पहले नंबर पर आए. वहीं दूसरे नंबर पर पूर्व सीएम और बीजेपी की सीनियर नेता वसुंधरा राजे को रहीं. 25 फीसदी लोगों ने वसुंधरा राजे को सीएम पद के अपनी पसंद बताया. वहीं, राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट को 19 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए अपनी पसंद बताया. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरे नंबर पर रहे. नौ फीसदी लोगों ने उन्हें सीएम पद के लिए उपयुक्त चेहरा माना. वहीं, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को पांच फीसदी लोगों ने सीएम का पसंद बताया. सर्वे में अन्य कहने वाले सात फीसदी लोग रहे.

Kuldeep Murder Case: हरकत में प्रशासन, शेरा पहलवान पर बुलडोजर कार्रवाई, हत्याकांड का अवैध कब्जे से क्या है कनेक्शन?

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे से जुड़ी जानकारी

बता दें कि एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने राजस्थान के चुनाव का पहला सबसे बड़ा ओपिनियन पोल किया है. इस सर्वे में 14 हजार 85 लोगों से बात की गई है. इसके साथ ही राजस्थान की राजनीति के मौजूदा मुद्दों पर त्वरित सर्वे भी किया गया है. इसमें 1 हजार 885 लोगों की राय ली गई है. सर्वे 25 जुलाई तक किया गया है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.



Source link