Horoscope Today 7 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope: ज्योतिष के अनुसार 7 अप्रैल 2023, शुक्रवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 10:21 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:33 तक चित्रा नक्षत्र फिर स्वाति नक्षत्र रहेंगे. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, हर्षण योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेंगे.

चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 08:15 से 10:15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघड़िया एंव दोपहर 01:15 से 02:15 बजे तक शुभ चौघड़िया रहेंगे. वहीं सुबह 10:30 से 12:00 बजे तक राहुकाल रहेंगे. अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे बिजनेस में नए प्रोडक्ट से लाभ होगा. वासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से बिजनेस मे आपको गोल्डन चांस मिल सकता है. वर्कस्पेस पर एफर्ट्स एवं प्लानिंग से आप अपने इंपोर्टेंट वर्क समय पर कंप्लीट करने में सफल होंगे. फैमिली के साथ किसी परिचित के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है.  सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको किसी मंच पर जज के रूप में आमंत्रित किया जा सकता है. बैंकिंग और इंश्योरेंस फील्ड से जुड़े स्टूडेंट्स अपने फील्ड में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. बेहतर स्वास्थ्य के लिए वर्क आउट योग और प्रणायाम करें. लव और लाइफ पार्टनर के साथ कैंडल लाइट डिनर की प्लानिंग बन सकती है.

dharma reels

वृषभ राशि (Taurus)-
चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे होगा ज्ञात व अज्ञात शत्रुओ से छुटकारा मिलेगा. बिजनेस में कोई नया प्रोजेक्ट आपके हाथ लगने से बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. वासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से बेरोजगार व्यक्ति  को जॉब ऑफर मिल सकते है. सेहत के मामले में मोटापे को लेकर आप परेशान रहेंगे, खान-पान पर कंट्रोल करना होगा. लव और लाइफ पार्टनर के लिए टाइम निकालना आपके लिए बहुत जरूरी है. फैमिली में सभी आपके बदले हुए व्यवहार से चकित होंगे. बैंकिंग, आईएएस और आईपीएस एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता पाने के लिए ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे. पर्सनल और प्रोफेशनल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में बदलाव आऐगा. फूड डिलीवरी बिजनेस में पॉजिटिव थिंकिंग से आप आगे बढ़ेंगे. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस के साथ आपकी अंडरस्टैंडिंग शानदार रहेगी. आपकी किसी पोस्ट के कारण सोशल लेवल पर आपकी ही चर्चा रहेगी. फैमिली में आपका सभी के साथ तालमेल मजबूत रहेंगे. सेहत के मामले में ध्यान व योग को डेली रूटीन में ऐड करें. लव और शादी शुदा जिंदगी में पुरानी यादें ताजा करते हुए दिन व्यतित करेंगे. किसी प्रोजेक्ट को लेकर स्टूडेंट्स के ट्रेवलिंग हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)-
चन्द्रमा चौथें हाउस में रहेंगे जिससे माँ की अच्छी सेहत के लिए माँ दुर्गा को याद करे. ऑनलाइन बिजनेस ज्यादा होने से क्लोथ बिजनेस में आपकों प्रोब्लम फेस करनी पड़ेगी. ग्रहण दोष की वजह से कार्यस्थल पर आलस्य के कारण आप अपने कार्य में पिछड़ते जाएंगे. फैमिली में हो रही फालतु की बातों में इंटरेस्ट न लें आप अपने काम पर ध्यान दें. सोशल लेवल पर पॉलिटिकल रिलेटेडल पोस्ट से दूरी बनाएं रखने में ही आपकी भलाई है. लव और शादी शुदा जिंदगी में विवाद की स्थितियां बन सकती है. इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स को किसी टॉपिक्स को समझना किसी मुश्किल से कम नहीं होगा. सेहत को लेकर किसी प्रकार की ट्रेवलिंग हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे साहस में वृद्धि होगी. वासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से कंस्ट्रक्शन, माइनिंग और बिल्डिंग में मैनपावर की समस्या हल होने से आपकी चिंता दूर होगी आपके कार्य गति पकडेंगे. वर्कप्लेस पर थोड़ा सा आपको सावधन रहते हुए कार्य करना होगा. बाकी दिन आपके फेवर में रहेंगे. अगामी इलेक्शन को देखते हुए पॉलिटिशियन काफी एक्टिव रहेंगे जिससे आपको पार्टी के किसी कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है. सीने में दर्द से आपको कुछ हद तक राहत महसूस होगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ काफी दिनों के बाद शॉर्ट ट्रिप की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली में बुजुर्गों से कुछ सीखने को मिलेगा जो भविष्य में आपके काम आएगा. खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए योगा व मेडिटेशन को अपनी लाइफस्टाइल में ऐड करे.

कन्या राशि (Virgo)-
चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से लाभ होगा. वासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से मैट्रिमोनी बिजनेस की ग्रोथ में भारी उछाल आएगा. फैमिली में बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपके कार्य कंप्लीट होंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग बेहतर रहेगी. बीसीए और एमसीए स्टूडेंट्स को स्टडी में ज्यादा ध्यान देना होगा. वर्कस्पेस पर स्मार्ट और हार्ड वर्क से आप अपने कार्यों में निखार लांएगे. सामाजिक स्तर पर आप अपने कार्य से सभी का दिल जितने में सफल होंगे. बुजुर्गों की सेहत को लेकर किए गए प्रयासों से उनकी सेहत में सुधार आने से आपके चेहरे पर खुशी आएगी.

तुला राशि (Libra)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बौद्धिक-विकास होगा. बिजनेस में आपकी कोशिशों से और मृदुल व्यवहार से मार्केट में अटका पैसा प्राप्त कर पाने में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर विरोधियों को अपने कार्य से प्रसन्न करने में सफल होंगे. वाहन लिमिट में चलाएं चोट लग सकती है. हो सके तो आप स्वयं ही चलाएं. आप में आया बदलाव फैमिली में सभी को चकित कर सकता है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स फ्यूचर को लेकर टेंशन में रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनैड के साथ बैठकर पुरानी यादे ताजा होगी. फ्रेंड्स के साथ ट्रेवलिंग का प्लान बन सकता है.

Chaitra Purnima 2023: चैत्र पूर्णिमा पर आज इस समय दें चंद्रमा को अर्घ्य, जानें चंद्रोदय का सही समय

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे बढेंगे खर्च सावधान रहे. ज्वैलरी बिजनेस में सरकार द्वारा नई गाइड लाइन आने से आपकी समस्या बढ़ सकती है. वर्कस्पेस पर आपको ज्यादा सतर्क रहना होगा, कोई आपके प्रोजेक्ट की कॉपी कर सकता है. ग्रहण दोष की वजह से लव और शादी शुदा जिंदगी में जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लें तो आपके लिए बेहतर रहेंगे. सोशल लेवल पर आपकी थोड़ी सी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है सतर्क रहे. फैमिली में किसी के साथ वाद-विवाद जैसी स्थिति बन सकती है. सीए और सीएस स्टूडेंट्स अपनी स्टडी पर कंसंट्रेट नहीं कर पाएंगे. हेल्थ रिलेटेड कुछ परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

धनु राशि (Sagittarius)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम में वृद्धि होगी. हेल्थ केयर, सर्जिकल और फार्मेसी बिजनेस में आपके हाथ नई कंपनी लेने के लिए ऑफर आएंगे. वर्कस्पेस पर कंसंट्रेट से ही आप अपने वर्क को उचित तरिके से करते हुए सफल होंगे. फैमिली में किसी से आपको धन लाभ हो सकता है. ट्रेवलिंग के लिए की गई प्लानिंग में आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर आपके बेहतर कार्यों के लिए आपको किसी संस्था या समाज के द्वारा सम्मानित किया जा सकता है. कॉमन कोल्ड आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. स्टूडेंट्स को स्टडी में जी जान लगाने सफलता मिलेगी.

मकर राशि (Capricorn)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में बदलाव आएगा. वासी, सुनफा और हर्षण योग के बनने से बिजनेसमैन को मार्केट से अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा. बेरोजगार व्यक्ति जॉब के लिए कोशिश करते रहे, उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी. पॉजिटिव बिहेवियर से फाइनेंशियल स्टेटस में इजाफा होगा. लव और लाइफ पार्टनर की उम्मीदों पर आप खरें उतरेंगे. फैमिली के साथ डिनर की प्लानिंग बन सकती है. बिजनेस रिलेटेड ट्रेवलिंग में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स करियर को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे आघ्यात्म की तरफ झुकाव रहेंगे. बिल्डिंग मैटेरियल बिजनेस में साइट से आपको पुराना पैसा आने से बिजनेस गति पकड़ेगा. वर्कस्पेस पर आपके कार्य आपको सबसे आगे रखेगा. ज्वाइंट पैन की समस्या हो सकती है. ज्यादा भार बोज वाला कार्य ना करें. सामाजिक स्तर पर पॉलिटिकल लिंक का फायदा आपको मिलेगा. फैमिली में किसी का व्यवहार आपको दुखी कर सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ दिन मोज-मस्ती में बितेगा. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स एग्जाम डेट को लेकर कन्फ्यूजन में रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे ददियाल में समस्या हो सकती. ग्रहण दोष की वजह से बिजनेस में आप द्वारा अचानक जल्दबाजी में कि गई प्लानिंग से आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. वर्कस्पेस पर आप अपनी स्किल को और ज्यादा बेहतर बनाने के प्रयास में जुट जाना होगा. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपके रिलेशनशिप में सुधार लाना होगा. आप अपनी प्रोब्लम को फैमिली के साथ शेयर करेंगे जिससे स्वयं को हल्का महसूस करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर फ्रेंड्स का फुल सपोर्ट नही मिलेगा जिससे आपकी परेशानियां बढ़ेगी. स्टूडेंट्स किसी बड़े प्रोजेक्ट के कार्य को कंप्लीट करने के प्रयास में असफल होंगे. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में नही है, ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है.



Source link