Vrishabh Sankranti 2023: सूर्य देव जिस दिन राशि परिवर्तन करते हैं तो उस दिन को संक्रांति के नाम से जाना जाता है.  हिन्दू पंचांग के अनुसार 15 मई को सूर्य देव सुबह 11 बजकर 58 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे, इसे वृषभ संक्रांति के नाम से जाना जाएगा.

इस विशेष दिन पर सूर्य देव की उपासना करने से और मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति को आरोग्य, मान-सम्मान मिलता है. सूर्य देव एक साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं ऐसे में कुछ राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं सूर्य के इस गोचर से 5 राशियों का चमकेगा भाग्य.

सूर्य गोचर 2023 इन राशियों की चमकेगी किस्मत

dharma reels

कुंभ राशि – कुंभ राशि वालों को सूर्य के वृषभ राशि में प्रवेश करने से खुशियों की सौगात लेकर आएगा. इससे आपको भवन या वाहन का सुख मिलेगा. धन लाभ होगा, परिवार की सुख-सुविधाओं को पूरा करने में कामयाब होगा. विद्यार्थियों के लिए भी यह गोचर उत्तम फलदायी रहेगा। इस दौरान आप अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. व्यापार में मुनाफा होगा. तरक्की मिलेगी और धन बढ़ेगा.

कर्क राशि – सूर्य के वृषभ राशि में गोचर से कर्क राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर फायदा होगा. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आय के स्त्रोत बढ़ेंगे. कार्यक्षेत्र में भी आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ प्राप्त होगा. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग बन रहे है. बीमारियों से छुटकारा मिलेगा. व्यापार के मामले में कुछ खास लोगों के संपर्क में आएंगे.

मीन राशि – करियर के लिहाज के सूर्य का गोचर बहुत अच्छा रहेगा. एक माह तक जिस कार्य को करने की इच्छा रखेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी.इस दौरान आप अपने व्यापार के लिए जो भी यात्राएं करेंगे उन सभी से आपको उत्तम फल मिलेगा और आपके व्यापार का विस्तार होगा कानूनी मामलों में आपको जीत हासिल होगी, फैसला आपके पक्ष में आ सकता है.

सिंह राशि –  सूर्य के राशि परिवर्तन से सिंह राशि के जातकों को काम के लिहाज से फायदा होगा. सेहत में सुधार होगा. आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी. पैसो को लेकर चल रही परेशानी खत्म होगी. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी, सहयोगियों का साथ मिलेगा.

कन्या राशि – कन्या राशि वालों को सूर्य का गोचर लाभदायक रहेगा. उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए ये समय अनुकूल है. सूर्य देव की कृपा से उसमें कामयाबी मिलेगी. धर्म -कर्म के काम में रूचि बढ़ेगी जिससे आपके निर्णय लेने की क्षमता तेज होगी और अपने लक्ष्य को पूरा करने में सफलता प्राप्त करेंगे. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी, जिससे अधूरे कार्य पूरे कर पाएंगे.



Source link