Natural Hair Dye: आजकल बरगंडी हेयर कलर, ब्राउन या ब्लॉन्ड हेयर कलर का काफी ट्रेंड चल रहा है, लेकिन पार्लर जाकर कलर करवाना काफी महंगा होता है और इससे आपके बाल भी डैमेज हो जाते हैं. तो क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे हम नेचुरली अपने बालों को डाई कर सकते हैं? जी हां, बिल्कुल हैं. अब आप घर में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके ही अपने बालों को बरगंडी से लेकर ब्राउन कलर तक का रंग सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं 6 हेयर कलर बनाने के तरीका.

 

कॉफी

कॉफी आपके बालों को नेचुरल ब्राउन रंग दे सकती है. इसका कलर बनाने के लिए 2-3 चम्मच कॉफी को थोड़े से पानी में उबाल लें. ठंडा होने पर इसे अपने बालों में लगाएं, एक घंटे के लिए छोड़ दें और फिर धो लें. 

 

चुकंदर का रस

इसे बनाने के लिए कुछ चुकंदर उबालें और रस को ठंडा होने दें. इसे अपने बालों में लगाएं और एक घंटे के लिए छोड़ दें. इसे पानी से धो लें. चुकंदर का रस आपके बालों को लाल या बरगंडी कलर दे सकता है.

 

मेंहदी

मेंहदी की पत्तियों या इसके पाउडर को गर्म पानी में मिलाकर एक स्मूद पेस्ट बना लें. इसे अपने बालों में लगाएं और कुछ घंटों के लिए रहने दें. इसे पानी से धो लें. मेंहदी आपके बालों को ऑरेंज या ब्राउन रंग दे सकती है.

 

कैमोमाइल

कैमोमाइल चाय से हेयर कलर बनाने के लिए थोड़े से पानी में इसे अच्छी तरह से उबाल लें और इसे ठंडा होने दें. फिर अपने बालों पर लगाएं और एक घंटे के लिए छोड़ दें. इसे पानी से धो लें. कैमोमाइल आपके बालों को ब्लॉन्ड रंग दे सकता है.

 

काले अखरोट 

काले अखरोट के छिलकों आपके बालों को गहरा भूरा रंग दे सकते हैं. इसका कलर बनाने के लिए इसे पीसकर पानी में उबाल लें. ठंडा होने पर बालों में लगाएं. 

 

गाजर का रस

गाजर का रस आपके बालों को बहुत सटल 

ऑरेंज रंग दे सकता है. इसे बनाने के लिए कुछ गाजर उबालें और रस को ठंडा होने दें. एक ब्रश की मदद से इसे बालों में लगाएं और एक घंटे बाद पानी से धो लें.

 

 यह भी पढ़ें



Source link