Daily Tarot Card Rashifal 20 April 2023: टैरो कार्ड्स (Tarot Card Reading) के अनुसार गुरुवार 20 अप्रैल 2023 का दिन सभी 12 राशि के लोगोंं के लिए खास होने जा रहा है. सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) के पहले, उस अंतराल में और बाद के उपाय करने से बहुत सी मुश्किलें दूर होती हैं.

भारत में इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव ना के बराबर रहेगा, किंतु नियम पालन करने की कोशिश जरूर करें. आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? आइए जानते हैं टैरो कार्ड रीडर ‘पलक बर्मन मेहरा’ से आज का राशिफल (Horoscope Today in Hindi)-

मेष राशि (Aries), 21 मार्च19 अप्रैल
आज आप बहुत डिटरमाइंड फील करेंगे, एनर्जी और एक्सपीरियंस का तालमेल बहुत अच्छे परिणाम लाएगा. आज व्यर्थ का रिस्क ना लें और विनम्रता से आस पास के लोगों से पेश आएं. आपकी समझदारी से कोई मुश्किल काम आसानी से पूरा होगा. परिवार में बच्चों के साथ दिन बीतेगा और बैठे बिठाए काम करवाने में सफल रहेंगे.

dharma reels

वृषभ राशि (Taurus), 20 अप्रैल- 20 मई
आज स्वास्थ्य खराब लगने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें और खुद अपने डॉक्टर ना बनें. दवाइयों में खर्चा हो सकता है. आज यात्रा के भी योग बन रहे हैं, जरूरी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें. देश विदेश से काम मिलेगा और धन की प्राप्ति होगी. परिवार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभकारी साबित होंगे.

मिथुन राशि (Gemini), 21 मई- 20 जून
आज आपको स्ट्रेस, इनसोम्निया और हेयर फॉल जैसी तकलीफें हो सकती हैं. वर्कप्लेस में चैलेंजेस आ सकते हैं परंतु सूझ बूझ से काम लेने से मुश्किलें आसान होंगी. परिवार में खुशियां आएंगी और अनेक प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी. आपके हसमुख स्वभाव से आस पास के लोग प्रभावित होंगे.

कर्क राशि (Cancer), 21 जून- 22 जुलाई
आज आपके और आपके पार्टनर की सेहत में गिरावट आ सकती है, सतर्क रहें. कार्यस्थल पर नए अवसर मिलेंगे और मेहनत का फल जल्द मिलेगा, खुद पर पूरा विश्वास रखते हुए आगे बढ़ें. परिवार में आपकी पर्सनेलिटी की तारीफ होगी और लोग आपसे इंस्पायर होंगे, आज निर्णय लेने के लिए बहुत अच्छा दिन है.

सिंह राशि (Leo), 23 जुलाई – 22 अगस्त
आज आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है, बाहर का खाना अवॉइड करें और हेल्थ को इग्नोर ना करें. ऑफिस में डिफरेंस ऑफ़ ओपिनियन के कारण स्ट्रेस हो सकता है, कोई बड़ी डील भी हाथ से निकल सकती है, आज किसी से बुरा व्यवहार ना करें. गुस्से पर कंट्रोल रखें. पर्सनल लाइफ में घूमने फिरने का प्लान बनेगा और नए लोगों से मुलाकात होगी.

कन्या राशि (Virgo), 23 अगस्त– 22 सितंबर
आज अपने आस पास के लोगों से सतर्क रहें, हरेक पर भरोसा ना करें. मन सम्मान की हानि हो सकती है. नज़र दोष निवारण के लिए सूर्य भगवान को जल अर्पित करें, सॉल्ट वाटर बाथ रोज़ करें. आज परिवार वालों के साथ अच्छा समय बीतेगा, किसी बात पर अहंकार बिल्कुल ना करें, ना ही किसी को नीचा दिखाएं.

तुला राशि (Libra),23 सितंबर-22 अक्टूबर
आज अपनी मेंटल हेल्थ का ध्यान रखें और ओवरथिंकिंग ना करें. आज पैसों के लेन देन से बचें, इन्वेस्टमेंट के लिए अनुकूल समय नहीं है. पर्सनल लाइफ में किसी का इंतजार में समय बीतेगा, डिवाइन ब्लेसिंग्स की मदद से दिन के अंत तक बेहतर महसूस करेंगे. आज हनुमान चालीसा का पाठ ज़रूर करें.

Shani Dev: ये आसान उपाय संकट से निकालते हैं बाहर, बरसती है शनि की कृपा

वृश्चिक राशि (Scorpio), 23 अक्टूबर- 21 नवंबर
आज पेट से सम्बन्धित समस्या आ सकती है. कॉन्फिडेंस में कमी आ सकती है. ऑफिस में नए अवसर मिलेंगे, आपके लिए हुए निर्णय लाभकारी साबित होंगे. अपने जूनियर्स को सपोर्ट करें, आगे जाके मदद मिलेगी. पर्सनल लाइफ में अनवांटेड चैलेंजेस आएंगे, धैर्य रखें और किसी बहस की शुरुआत ना करें.

धनु (Sagittarius), 22 नवंबर- 21 दिसंबर
आज लू से बचें, हाइड्रेटेड रहें और नकारात्मक सोच से दूर रहें. धन संबंधित चैलेंजेस आएंगे परंतु आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा पाएंगे. पर्सनल लाइफ में खुशियां आएंगी, परिवार के किसी सदस्य से बहुत सपोर्ट मिलेगा, डिवाइन ब्लेसिंग्स की मदद से मान सम्मान में वृद्धि होगी. खुद में अहंकार ना आने दें.

मकर (Capricorn), 22 दिसंबर- 19 जनवरी
आज काम के बोझ से स्ट्रेस हो सकता है, मेडीटेशन से बेहतर महसूस करेंगे, अपने लिए समय निकालें. वर्कप्लेस पर पूरे कॉन्फिडेंस से आगे बढ़ने की ज़रूरत है, छोटे छोटे चैलेंजेस से घबराए नहीं. जल्द ही अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे. परिवार वालों से सपोर्ट मिलेगा और मान सम्मान में वृद्धि होगी. आस पास के लोग आपसे इंप्रेस होंगे.

कुंभ (Aquarius), 20 जनवरी- 18 फरवरी
आज महिलाओं के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा, किसी महिला की मदद से मुश्किल आसान होगी. पार्टनरशिप वाले व्यवसाय में खास फायदा होगा. डिवाइन ब्लेसिंग्स की मदद से धन लाभ होने के योग हैं. अपोज़िट जेंडर वालों के साथ की गई डील में सफलता मिलेगी. पर्सनल लाइफ में सावधानी बरतें, किसी अपने से धोखा मिल सकता है.

मीन (Pisces), 19 फरवरी- 20 मार्च
आज का दिन आपके लिए काफी शुभ रहेगा. आज पार्टी मूड में रहेंगे. काम में सफलता मिलेगी, सेलिब्रेशन का हिस्सा बनेंगे. ईमानदारी से किए गए कार्य में अपार ग्रोथ मिलेगी. आज किसी भी प्रकार का रिस्क ना लें. आपकी सूझ बूझ से कई मुश्किल कार्य पूरे होंगे. परिवार में मंगल कार्य होगा.



Source link