Chhattisgarh DA Hike News: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा में राज्य के करीब पांच लाख शासकीय सेवकों को चार फीसदी अतिरिक्त महंगाई भत्ता देने का एलान किया. उन्होंने कहा कि वो संविदा वेतन पर अलग-अळग विभागों में कार्यरत 37 हजार संविदा कर्मचारियों को सविंदा वेतन में 27 फीसदी की वृद्धि किए जाने की घोषणा करते हैं. शासकीय विभागों में कार्य करने वाले अकुशल, अर्द्धकुशल, कुशल एवं उच्च कुशल दर के कर्मचारियों को 4 हजार रुपए मासिक की श्रम सम्मान राशि मिलेगी. 

गेस्ट टीचर्स और पटवारियों के लिए एलान

स्कूल शिक्षा विभाग में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को प्रतिमाह 2 हजार रुपए अतिरिक्त मानदेय दिए जाने का सीएम ने एलान किया. साथ ही पटवारियों को प्रतिमाह 500 रुपए संसाधन भत्ता दिए जाने का भी एलान किया गया. 

पंचायत सचिवों को मिलेगा विशेष भत्ता- सीएम बघेल

शासकीय कर्मचारियों को बी श्रेणी के शहरों के लिए नौ फीसदी और सी तथा दूसरे श्रेणी के शहरों के लिए 6 फीसदी की दर से रूम रेंट भत्ता दिए जाने की एलान किया गया. पंचायत सचिवों को विशेष भत्ता मिलेगा. इसके तहत 15 साल से कम सेवाकाल के लिए 2500 रुपए की वृद्धि तो 15 साल से अधिक सेवाकाल 3000 रुपए की वृद्धि होगी. इसके अतिरिक्त पंचायत सचिवों को अर्जित अवकाश, मातृत्व एवं पितृत्व अवकाश, 10 लाख तक की उपादान राशि और 5 लाख तक चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति का भी लाभ भी दिया जाएगा.

पुलिस विभाग के लिए भी एलान

पुलिस विभाग में कार्यरत आरक्षक संवर्ग के कर्मचारियों को कुल 8 हजार रुपया वार्षिक किट भत्ता दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना की राशि में इजाफा- सीएम बघेल

मितानिन ट्रेनर, ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर एवं हेल्प डेस्क ऑपरेटरों की दैनिक प्रोत्साहन राशि में 100 रुपए प्रतिदिन की वृद्धि की जाएगी. मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के अंतर्गत अधिकतम सहायता राशि की सीमा को 20 लाख से बढ़ाकर 25 लाख करने का सीएम ने एलान किया.

Durg IT Raid: दुर्ग में इनकम टैक्स ने मारा छापा, जानें किस अधिकारी और कारोबारी के घर कसा शिकंजा?



Source link