पटना: बीपीएसी शिक्षक भर्ती परीक्षा (BPSC Teacher Recruitment Exam) में 8 लाख 15 हजार अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं, आज से परीक्षा शुरू हो गई है. इस परीक्षा को लेकर सड़क से लेकर ट्रेन तक अभ्यर्थियों की भीड़ दिख रही है. इसके लिए बिहार में कुल 876 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा के दौरान होने वाली परेशानियों के सवाल पर अभ्यर्थियों ने गुरुवार को कहा कि कहीं रुकने की भी व्यवस्था नहीं है. होटलों के कमरों का किराया काफी बढ़ा हुआ है. 500 का कमरा 2500-3000 में मिल रहा है. रात तो रेलवे स्टेशन पर ही गुजरेगी. 

लाखों की भीड़ पटना पहुंची

अभ्यर्थियों ने बताया कि पटना रेलवे स्टेशन से परीक्षा केंद्रों पर जाने के लिए ऑटो और बस वाले मनमाना किराया वसूल रहे हैं. 20 रुपए किराया है, लेकिन 60-70 रुपए वसूल रहे हैं. वहीं, इस परीक्षा को लेकर पटना में भी लाखों की भीड़ पहुंची हुई है. भीड़ का अंदाजा इससे लगा लें कि स्टेशन और बस अड्डों को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि किसी मेले की भीड़ है. ट्रेनें, बसें सभी फुल. वहीं होटल या गेस्ट हाउस सब फुल हो गए हैं. होटल में कुछ कमरे खाली हैं तो अभ्यर्थियों से रहने के लिए अधिक दाम मांगे जा रहे हैं. ऐसे में कई अभ्यर्थियों ने स्टेशन और बस अड्डा पर ही रहना बेहतर समझा है.

परीक्षा में 8 लाख 15 हजार अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं

बता दें कि कुल 1 लाख 70 हजार 461 पदों पर बहाली होनी है. पहली बार बिहार में ऐसा कोई प्रतियोगी परीक्षा हो रही है, जिसमें 8 लाख 15 हजार अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. बिहार के साथ साथ दूसरे राज्यों के शिक्षक अभ्यर्थी भी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं. परीक्षा 26 अगस्त तक चलेगी. बिहार के 876 केंद्रों पर यह परीक्षा दो पालियों में हो रही है. पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी पाली दोपहर साढ़े 3 बजे से साढ़े 5 बजे तक आयोजित की जा रही है.

ये भी पढ़ें: BPSC Teacher Exam: किसी ने स्टेशन पर बिताई रात, किसी ने बैठे-बैठे सुबह का किया इंतजार, वायरल VIDEO देखें



Source link