पटना: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan)ने बिहार के पिछड़ेपन और दुर्दशा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश को कसूरवार ठहराया है. चिराग ने बुधवार को कहा कि 18 वर्षों के कार्यकाल में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने केवल बिहार की आवाम को बेवकूफ बनाया है. विकास के नाम पर लूट को बढ़ावा दिया है. धरातल पर जो थोड़ा-बहुत विकास दिख रहा है, वह केन्द्र सरकार की देन है. नीतीश कुमार ने बस केन्द्र की योजनाओं पर अपने नाम का लेबल चिपकाया है. अभी उन पर विपक्षी एकता का नशा सवार है. वह देशाटन कर रहे हैं, उन्हें लगता है कि विपक्षी एकता की नाव पर सवार होकर वह पीएम बन जाएंगे.

नीतीश कुमार से बड़े-बड़े सियासी सूरमा हैं- चिराग पासवान 

चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार अपने कार्यकाल को स्वघोषित सुशासन कह लें या अपने हाथों से अपनी पीठ चाहे जितना थपथपा लें, सच्चाई तो यह है कि उन्होंने बिहार के विकास के लिए कभी सोचा ही नहीं. 18 साल से तो बस कुर्सी बचाने के गुणा-गणित में ही लगे रहे हैं और आगे भी वही कर रहे हैं, लेकिन उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह जिस विपक्षी एकता का ख्वाब देख रहे हैं वह इतना आसान नहीं है. विपक्षी एकता अगर बन भी गई तो दूसरे दलों में नीतीश कुमार से बड़े-बड़े सियासी सूरमा हैं, जिनके आगे इनकी दाल नहीं गलेगी.

चिराग ने नीतीश को कई मुद्दों पर घेरा

आगे लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से पूछा कि नीतीश कुमार बताएं कि उनके 18 वर्षों के कार्यकाल के बाद भी बिहारी पलायन करने पर मजबूर क्यों हैं? बिहारियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और बेहतर इलाज के लिए दूसरे प्रदेशों में क्यों जाना पड़ता है? क्यों आज भी बिहार में जान-माल की सुरक्षा की गारंटी नहीं है?

ये भी पढ़ें: Anand Mohan News: CM नीतीश के लिए ‘भविष्यवाणी’, आनंद मोहन की जुबानी, विपक्षी एकता पर कही बड़ी बात



Source link