Tomato Price List: पिछले कुछ दिनों से सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. खासकर टमाटर आम लोगों के दायरे से बाहर होता जा रहा है. टमाटर और अन्य सब्जियों के दामों में मुनाफाखोरी रोकने के लिए अब जिला प्रशासन रोजाना टमाटर और सब्जियों की रेट लिस्ट सोशल मीडिया पर प्रसारित करेगा. जिलाधिकारी सोनिका ने इसके निर्देश दिए हैं. उन्होंने मंडी निरीक्षक और पूर्ति निरीक्षक को नियमित रूप से मंडियों का निरीक्षण करने और थोक व फुटकर की प्रत्येक दुकान पर सब्जियों की रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश दिए.

मनमाने दामों में बेची जा रही हैं सब्जियां 

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. फुटकर में टमाटर और सब्जियों को मनमाने दामों में बेचा जा रहा है. दामों को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से टमाटर के दाम तय किए गए हैं. लेकिन, इसके बाद भी फुटकर विक्रेता मनमाने दाम वसूल रहे हैं. ऐसे में मुनाफाखोरी रोकने के लिए मंगलवार को जिलाधिकारी सोनिका ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने टीमों को अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए.

जिला पूर्ति अधिकारी को भी दिया डीएम ने आदेश

डीएम ने कहा कि मंडियों में सब्जियों के दामों में एकरूपता रहे, इसके लिए जिला पूर्ति अधिकारी एवं मंडी निरीक्षक प्रत्येक खुदरा एवं फुटकर सब्जी की दुकानों, ठेली, रेहड़ी पर सब्जियों की रेट लिस्ट चस्पा करें और रोजाना की दरों की सूची प्रेषित करें. उन्होंने कहा कि रोजाना सब्जी की लिस्ट जिला प्रशासन के सोशल मीडिया अकांउट पर भी प्रसारित की जाएगी. डीएम ने निर्देश दिए कि मुनाफाखोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ. एसके बरनवाल, मंडी निरीक्षक अजय डबराल, जिला पूर्ति अधिकारी विवेक शाह आदि मौजूद रहे.

Chamoli Accident: चमोली हादसे के पीड़ित परिवारों से मिले CM धामी, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की



Source link