Delhi Wrestling Hall: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार राजधानी और आसपास क्षेत्रों के पहलवानों को बहुत जल्द एक बड़ा तोहफा देने जा रही है. बता दें कि ओलंपिक से लेकर एशियन गेम्स में भारतीय पहलवानों का दबदबा देखने को मिलता है, इन खेलों में भारत की ओर से भाग लेने वाले ज्यातार पहलवान हरियाणा से ही होते हैं. दिल्ली सरकार की तरफ से राजधानी के एक गांव में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का रेसलिंग हॉल तैयार किया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य तेजी से पूर्ण किया जा रहा है. इस रेसलिंग हाल में दिल्ली के नजफगढ़ व हरियाणा क्षेत्र से आने वाले पहलवानों को कुश्ती की तैयारी करने का अवसर मिलेगा.

मंत्री ने किया स्थलीय निरीक्षण
राजधानी दिल्ली के नजफगढ़ स्थित मित्राऊं गांव में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का रेसलिंग हॉल तैयार किया जा रहा है, जिसमें पहलवान अपना अभ्यास कर सकेंगे. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अपने अधिकारियों के साथ नजफगढ़ के ग्रामीण क्षेत्र में तैयार हो रहे इस कुश्ती हॉल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को स्पष्ट हिदायत देते हुए कहा कि सभी सुविधाओं का खास ख्याल रखते हुए इसके निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए. गहलोत ने कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में इस रेसलिंग हॉल को तैयार किया जा रहा है जहां नजफगढ़ के साथ-साथ हरियाणा के पहलवानों को भी कुश्ती की तैयारी करने में काफी मदद मिलेगी.

अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहुंचा भारतीय पहलवानों का मामला
 वहीं भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप का मामला अब देश के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी पहुंच चुका है. इसी मामले में कुश्ती खेल से जुड़े दुनिया की सर्वोच्च संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने बीते दिनों पहलवानों पर हुई कार्रवाई की निंदा की है और भारतीय कुश्ती संघ को संस्था से बर्खास्त करने की धमकी भी दी है. इससे पहले दिल्ली सरकार द्वारा पहलवानों का खुलकर समर्थन किया गया. खुद सीएम अरविंद केजरीवाल सहित कैबिनेट मंत्रियों ने जंतर-मंतर पर जाकर भारतीय पहलवानों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा जताया.

यह भी पढ़ें: Delhi News: क्या केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल का समर्थन करेंगे? ओवैसी बोले- ‘मैं कभी…’



Source link