Ashok Chavan in CWC: आगामी साल यानि 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव और तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 39 सदस्यों की नई टीम का एलान किया है. पार्टी द्वारा जारी कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की लिस्ट में कई दिग्गजों जैसे सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, अशोक चव्हाण, एके एंटनी, अधीर रंजन चौधरी, दिग्विजय सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी को जगह दी गई. वहीं सीडब्ल्यूसी कमेटी शामिल किये जाने पर महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने खुशी का इजहार किया है. 

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पहले ट्विटर) पर संदेश जारी कर, कमेटी में शामिल किया जाने पर आभार जताया है. उन्होंने कहा कि, ‘मैं कांग्रेस वर्किंग कमेटी का सदस्य बनाये जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इसके लिए मैं पार्टी का अभारी हूं. उन्होंने कहा कि मैं पूरी विनम्रता से इस जिम्मेदारी को स्वीकार करता हूं. कांग्रेस और पूरे देश की बेहतरी के लिए अथक प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.

सीडब्ल्यूसी कमेटी में शामिल किये जाने पर अशोक चव्हाण ने आगे कहा कि , ‘मैं कांग्रेस के मूल्यों और सिद्धांतों को कायम रखने के साथ, इसके विकास और कामयाबी में योगदान देने के लिए पूरी तरह समर्पित हूं.’ उन्होंने कहा कि, ‘मैं आने वाली मुश्किलों का समाधान करने और देश के उज्जवल भविष्य के लिए अपने साथियों और कांग्रेस नेतृत्व के साथ मिलकर काम करने लिए उत्सुक हूं.’ 

सीडब्ल्यूसी में पार्टी के दिग्गजों को दी गई जगह

दरअसलस, रविवार (20 अगस्त) को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान किया. 39 मेंबर्स की इस कमेटी में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, एके एंटनी, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, दिग्विजय सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी, आनंद शर्मा कन्हैया कुमार समेत कांग्रेस के कई सीनियर नेताओं को शामिल किया गया है. इसके अलावा 32 स्थाई आमंत्रित सदस्य, 9 विशेष आमंत्रित सदस्य, यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस और सेवा दल के अध्यक्षों को भी जगह दी गई है. 

ये भी पढ़ें: Maharashtra: संजय राउत ने अजित पवार को बताया कठफोड़वा, कहा- ‘शिंदे की कुर्सी में कर देंगे छेद’



Source link