Purvanchal Expressway News: उत्तर प्रदेश स्थित सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर वायुसेना का पूर्वाभ्यास चल रहा है. एयर स्ट्रिप पर वायुसेना के लड़ाकू विमान करतब दिखा रहे हैं. वायुसेना के कार्यक्रम को देखते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा. इस आशय की जानकारी पुलिस ने दी  है. घर से निकलने के पहले वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर है. 24 जून को सुबह 9 बजे से शाम तीन बजे तक ट्रैफिक की नई व्यवस्था लागू रहेगी. लखनऊ से अंम्बेडकरनगर, गाजीपुर, मऊ, बलिया, आजमगढ़ जानेवाले वाहन 122 किलोमीटर पर टोल और मुजेस तिराहा पार कर कूरेभार पीढ़ी से सेमरी 136 किलोमीटर पूर्वांचल से गंतव्य को जाएंगे.

घर से निकलने के पहले जान लें खबर

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गाजीपुर आनेवाले वाहन चालकों को भी ध्यान देना होगा. गाजीपुर से सुलतानपुर, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली जानेवाले वाहन 136 किलोमीटर पर सेमरी, पीढ़ी कटका तिराहा होते हुए गंतव्य की ओर बढ़ेंगे. लखनऊ और बाराबंकी को जानेवाले वाहन सेमरी 13 6 किलोमीटर से उतरकर पीढ़ी, कटका तिराहा होते हुए गंतव्य को जाएंगे. अयोध्या के लिए वाहन चालकों को कूरेभार से जाना होगा. बता दें कि वायुसेना पूर्वांचल एक्सप्रेस वो पर एयर स्ट्रिप की दक्षता और उपयोगिता को परखने का काम कर रही है.

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर मार्ग में बदलाव

कार्यक्रम को देखते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर 14 किमी के ट्रैफिक में बदलाव किया गया है. लखनऊ से गाजीपुर तक बना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर कूरेभार थाना क्षेत्र के अरवल कीरी करवत में एयर स्ट्रिप बनी हुई है. एयर स्ट्रिप पर वायुसेना के लड़ाकू विमान उतारे जा रहे हैं. एयर स्ट्रिप के बीच में रखा गया डिवाइडर हटा दिया गया है. वायुसेना के लड़ाकू विमान 19 महीने बाद दोबारा एयर स्ट्रिप पर उतर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के हरक्यूलिस विमान से एयर स्ट्रिप पर उतरकर पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन किया था. 

UP Murder: पांच लोगों की हत्या से मैनपुरी में पसरा मातम, आरोपी ने खुद भी गोली मारकर की खुदकुशी



Source link