Mussoorie Congress Hanuman Chalisa: उत्तराखंड के मसूरी में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा देहरादून के कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल के नेतृत्व में मसूरी के शहीद स्थल पर एकत्रित हुए. जहां बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए प्रदेश में बीजेपी सरकार की शुद्धि- बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सरकार और मंत्री कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल और कांग्रेस नेता मेध सिंह कंडारी ने कहा बजरंग दल के कुछ गुंडे द्वारा देहरादून कांग्रेस भवन पर हमला करने की कोशिश की गई थी. शासन प्रशासन को पता होने के बावजूद भी अगर घटना घट रही है तो यह शर्मसार करने वाली बात है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और नेता प्रदेश की भोले-भाले जनता को गुमराह कर रही है. जो किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

‘आज लोकतंत्र खतरे में है’
उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार उत्तराखंड की हर समस्या को लेकर चुप्पी साधे हुए है. आज लोकतंत्र खतरे में है बोलने की आजादी को छीना जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी एक नेता फूट डालो राज करो की नीति पर चल रही है. परंतु ऐसा होने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा खुद लोगों को खुल्लेआम पीट रहे है. उससे साफ है कि पार्टी और सरकार आरजक्ता फैला रही है.

‘लोकतंत्र को कुचला जा रहा है’
उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमजन सुरक्षित नहीं है. भारतीय जनता पार्टी अपनी हिटलर षाई अपना कर सरकार चल रही है. बेवजह के नियम बनाए जा रहे हैं और लोकतंत्र को कुचला जा रहा है. जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था. विदेशों से काले धन को वापस लाने की बात की गई थी परंतु भारतीय जनता पार्टी की 9 साल की केंद्र की सरकार ने कुछ नही किया है.

‘2024 में देश बीजेपी को देने जा रही जवाब’
बेरोजगारी चरम पर है. बेरोजगार परेशान है. आम जनता महंगाई की मार से जूझ रही है. लोकतंत्र को कुचला जा रहा है. लोगों के अधिकारों को छीना जा रहा है. जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा 2024 में देश की जनता भारतीय जनता पार्टी को जवाब देने जा रही है. देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी जिससे देश का विकास हो सकेगा.

ये भी पढ़ें:  UP Nikay Chunav 2023: दूसरे चरण के लिए बीजेपी का चुनाव प्रचार तेज, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले- साइकिल पंचर हो गई



Source link