Himachal Pradesh Monsoon: हिमाचल प्रदेश में मानसून इस साल जमकर तबाही मचा रहा है. प्रदेश सरकार को अब तक मॉनसून में हो रही बारिश की वजह से करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है. हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के हरोली में इतनी बारिश हुई कि पानी का तेज बहाव भारी-भरकम स्कॉर्पियो गाड़ी को ही अपने साथ बहा ले गया. स्कॉर्पियो कार पानी के तेज बहाव में जा फंसी थी. इसके बाद कार मालिक ने स्थानीय लोगों की मदद से कार को बाहर निकालने की कई कोशिशें की. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो भी शूट किया.

गाड़ी को बाहर निकालने की सभी कोशिशें रही नाकाम

वीडियो में नजर आ रहा है कि पहले कार मालिक गाड़ी के बोनट पर खड़ा होकर अगले हिस्से पर बाहर डालकर गाड़ी को रोकने की कोशिश कर रहा है. इसमें वह नाकाम रहा. इसके बाद स्थानीय लोगों ने ट्रैक्टर की मदद से रस्सी बांधकर गाड़ी को बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन यह कोशिश भी सफल नहीं रही. इसके बाद भारी-भरकम स्कॉर्पियो कार पानी के तेज बहाव में बह गई. हालांकि राहत की बात यह रही कि कार में कोई भी मौजूद नहीं था. इससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है.

8 जुलाई तक मौसम खराब रहने का अनुमान

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में बुधवार से 8 जुलाई तक किया अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कई क्षेत्रों में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के आसार हैं. मैदानी और मध्यवर्ती के इलाकों में ओलावृष्टि की भी चेतावनी दी गई है. बीते दिनों हुई बारिश की वजह से प्रदेश भर की अभी 23 सड़कें के बंद पड़ी हुई हैं. हिमाचल प्रदेश सरकार के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक जिला चंबा में नौ, कांगड़ा में तीन, कुल्लू में दो, मंडी में दो, शिमला में चार और सिरमौर में 3 सड़कें बंद हैं. इसके अलावा प्रदेश भर में 22 बिजली आपूर्ति सेवाएं बाधित हैं. इनमें चंबा में 18, लाहौल स्पीति में एक और अंब में तीन जगह बिजली ठप है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के साथ स्थानीय प्रशासन ने लोगों से एतिहात बरतने की अपील की है.



Source link